Wednesday 25 March 2020

Aalu ka Chalu Beta kaha Gae the, Nursury Team Rajni Mam Royal Digi ...



वार्षिक दिवस  – १



शुभ प्रभात! आज मार्च 2020 रॉयल डिगी पब्लिक स्कूल में सबसे महत्वपूर्ण दिन है। हाँ, यह वार्षिक दिवस है और वर्ष में हमने जो कुछ भी किया है उसे पूरा करने का समय है। एक साल जो खत्म होने वाला है और एक नया जो शुरू होने वाला है। हमारा स्कूल, सभी गतिविधियों का एक केंद्र और एक ऐसी जगह जहाँ हम विषयों की एक पूरी जानकारी को सीखते हैं, जिसमें कंप्यूटर, विज्ञान और गणित जैसे गंभीर शब्द शामिल होते हैं, जिन्हें हम सीखते हैं जबकि हम बस उनका अभ्यास करते हैं, जैसे कला और खेल।



वर्ष 2020 वास्तव में पिछले वर्षों की तरह ही रोलर कोस्टर की सवारी रहा है। अवसरों से भरा समय, सीखने से भरा समय, और अच्छा समय बिताया; एक ही समय में दोस्तों के साथ सीखना और आनंद लेना। कुछ समय में प्रतिस्पर्धी होने और दूसरों की मदद करने के लिए, यह वास्तव में एक शानदार अवधि रही है, महीनों जो कभी गए हैं और कभी नहीं लौटेंगे।



सबसे अच्छी बात यह है कि हम दोनों मिलकर अपने और अपने स्कूल के लिए ढेर सारी प्रशंसा और ट्रॉफी और पुरस्कार जीत सकते हैं। हमने सबको दिखा दिया है कि मिलकर हम जीत सकते हैं! यह जश्न मनाने का समय है, और साथ में हमारी उपलब्धियों का आनंद लें। यहां हम अपने माता-पिता को प्रदर्शित करने के लिए कि हम बच्चे हैं, अपने सबसे अच्छे हाथों में दे सकते हैं जब सबसे अच्छे हाथ हमें ढालते हैं और जहां हमारे चारों ओर भगवान के दूत हैं, हमारी प्रतिभा का पोषण करने के लिए, हमें एक अनुकूल वातावरण दें जहां हम बढ़ सकते हैं, न केवल शारीरिक रूप से, बल्कि मानसिक और सामाजिक रूप से भी। सबसे अच्छे दिमाग और सबसे मेहनती जीवों के मार्गदर्शन के तहत, हमारे प्यारे शिक्षकों, हमने इस शो को अपने सभी अभिभावकों के लिए इस विशेष दिन, हमारे वार्षिक दिवस, 2020 के लिए एक साथ रखा है। यह एक कार्यक्रम है, हमारे माता-पिता कर सकते हैं नाटक, नृत्य, कविता, गायन और एक टॉक शो में उनकी आंखों की दावत।



कार्यक्रम शुरू करने के लिए अब समय है, जिसमें से पहले हमारे सम्मानित अतिथियों को दिया गया है। स्कूल में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद स्कूल में जलपान की व्यवस्था की जाती है।

तो अब आओ, हमारे साथ आनंद लो। बच्चों और उनके शिक्षकों के साथ मस्ती, हंसी, हंसी के ये क्षण फिर से नहीं आएंगे, कम से कम इस वर्ष में नहीं!





धन्यवाद!

अमरेन्द्र सिंह

रॉयल डिजी पब्लिक स्कुल

राजनगर, मधुबनी, बिहार।


No comments:

Post a Comment